Saturday, December 03, 2011

जान से मारने की धमकी दिलवा रहे हैं योगी आदित्यनाथ

 
 

जान से मारने की धमकी दिलवा रहे हैं योगी आदित्यनाथ

By
Font size: Decrease font Enlarge font
गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथगोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर के सांसद और गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ पर मानवाधिकार कार्यकर्ता लेनिन रघुवंशी ने आरोप लगाया है कि वे उन्हें जान से मारने की धमकी दिलवा रहे हैं. इस संबंध में लेनिन रघुवंशी ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से शिकायत भी की है जिसके जवाब में मानवाधिकार आयोग ने राज्य के एडीजी को एक नोटिस जारी करके जवाब तलब किया है.

डॉ लेनिन रघुवंशी पूर्वी उत्तर प्रदेश के मानवाधिकार कार्यकर्ता हैं और मानवाधिकार संगठन पीवीसीएचआर के निदेशक हैं. पीवीसीएचआर पूर्वी उत्तर प्रदेश में मुख्य रूप से सांप्रदायिक सौहार्द और गुण्डागर्दी के खिलाफ काम करनेवाला मानवाधिकार संगठन है जिसका मुख्यालय बनारस में है.

गोरखपुर के सोहराब हत्याकांड में पीवीसीएचआर गवाहों का बचाव कर रहा है जिसमें योगी आदित्यनाथ भी आरोपी है. योगी आदित्यनाथ के भय से गवाह पीछे न हट जाएं या योगी के गुण्डे गवाहों को चुप न करा दें इसलिए मानवाधिकार संगठन उनकी मदद कर रहा है. ऐसा लगता है इसी भय से योगी आदित्यनाथ के इशारे पर अब फोन पर लेनिन रघुवंशी को धमकियां दी जा रही हैं.

डॉ लेनिन का कहना है कि 29 नवंबर को मोबाइल नंबर +94757251733 से उनके मोबाइल पर फोन आया और फोन करनेवाले व्यक्ति ने अपना नाम जेपी मिश्रा बताया. उस व्यक्ति ने लेनिन को धमकियां और केस से दूर हो जाने की हिदायत भी दी जिसके बाद लेिनन ने मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखकर इस बारे में शिकायत की है. लेनिन की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करते हुए मानवाधिकार आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब कर लिया है.

No comments:

Featured Post

Tireless Service to Humanity

Dear Mr. Lenin Raghuvanshi, Congratulations, you have been featured on Deed Indeed's social platform. ...